मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद शिवसेना नेता नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पात्रा चोल भूमि घोटाला मामले में नाम आने के बाद रविवार सुबह ईडी के अधिकारी संजय राउत के आवास पहुंचे हैं। इस संबंध में न्यूज़ एजेंसी एनआईए ने ट्वीट किया है। बताया जा रहा है कि संजय राउत को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।

संजय राउत को किया गया था समन जारी।

प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने शिवसेना के सांसद संजय राउत ताजा समन जारी कर उनसे मनी लॉन्ड्री के मामले में पूछताछ के लिए 27 जुलाई को पेश होने को कहा था।लेकिन राउत संसद सत्र का हवाला देकर के समक्ष पेश नहीं हुए ।राज्यसभा सदस्य ईडी से अगस्त के पहले सप्ताह में पेश होने काअनुरोध किया हैं।

1 जुलाई को हुई थी पूछताछ।

शिवसेना ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विश्वासपात्र हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना मे बगावत है कारण ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था । ईडी ने राउत से 1 जुलाई को लगभग 10 घंटे पूछताछ की थी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के गठन को शनिवार को एक महीना पूरा हो गया है। शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह करने के 10 दिन बाद राज्य में नई सरकार का गठन हुआ था । शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री के पद के रुप में शपथ ली थी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडण्बीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.