नई दिल्ली: आपने फोटोकॉपी करने वाला प्रिंटर देखा होगा, पेपर छापने वाला प्रिंटर सुना होगा और तो और साड़ी का प्रिंटर भी सुना होगा। लेकिन इन दिनों मार्केट में एक अजीबो-गरीब प्रिंटर आया है और इसका नाम है ‘डोसा प्रिंटर’। अब मार्केट में डोसा प्रिंटर नाम से एक मशीन आई है जो डोसा प्रिंट करती है।  दरअसल ये मशीन कुछ उसी तरह है जिस तरह रोटी और पापड़ बनाने की मशीन होती है। ‘Dosa printer’ में डोसे का घोल डालने पर ये मशीन डोसा बना देती है।

डोसा बनाना बहुत मुश्किल काम होता है।  कभी डोसा तवे पर चिपक जाता है तो कभी पलटते वक्त बीच से टूट जाता है।  इस मशीन में डोसा का बैटर डालने पर बिना किसी मशक्कत के डोसा तैयार हो जाता है। ये मशीन डोसा बनाने का काम तो आसान कर रही है लेकिन अगर इसे खरीदते हैं तो हमारा बजट मेंटेन करना मुश्किल हो जाएगा। ‘Dosa printer’ की कीमत 15-16 हजार के बीच बताई जा रही है।

क्यों आई चर्चा में? 

कुछ दिनों पहले एक कंपनी ने डोसा प्रिंटर नाम से इस मशीन को लॉन्च किया था। ‘Dosa printer’ मशीन तब चर्चा में आई जब सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों के जबरदस्त रिएक्शन सामने आए। इस मशीन के इंटरस्टिंग नाम की वजह से ये चर्चा में बनी हुई है।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...