गढ़वा। इलेक्शन ड्यूटी में लापरवाही पीठासीन पदाधिकारी को महंगा पड़ गया है। मतदान कार्य में चूक करने वाले शिक्षक सह पीठासीन पदाधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मतदान अधिकारी पर आरोप है कि उसने बूथ पर वोटिंग के वक्त लापरवाही बरती थी। सगमा प्रखंड के एक बूथ पर उस पीठासीन पदाधिकारी की तैनाती थी।

सगमा प्रखंड के बूथ संख्या-367 उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनडीहा दक्षिण में प्रतिनियुक्त मतदान कर्मी (पी-थ्री) बुधन चौधरी के पुत्र जयनाथ चौधरी को जेल भेज दिया गया है। बताया गया कि मतदान के दौरान उसने अपने कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया था. इस वजह से उक्त बूथ पर काफी देर तक हंगामा भी होता रहा। बाद में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने वहां पहुंचकर हंगामा शांत कराया था. इस आरोप के बाद उसे बूथ संख्या-367 के कार्य से भी हटा दिया गया था।

आरोप है कि पीठासीन पदाधिकारी ने मतदाताओ को प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह बताया था। इसे लेकर पोलिंग बूथ में काफी हंगामा भी हुआ था। विवाद के बाद कुछ देर के लिए बूथ में चुनाव कार्य भी प्रभावित हुआ। इसे लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट सरोज कुमार ने धुरकी थाना मे उक्त पीठासीन पदाधिकारी के खिलाफ नामजद आवेदन दिया था. आवेदन के आलोक में पीठासीन पदाधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...