रांची : झारखंड में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में एसीबी की टीम ने गुरुवार को रातू अंचल कार्यालय में छापेमारी की. इस दौरान एसीबी के अधिकारियों ने रातू सीओ प्रदीप कुमार, हलका कर्मचारी सुनील सिंह और एक दलाल को 25 हजार घूस लेते गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुए सभी लोगों से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है. वहीं एसीबी की टीम प्रदीप कुमार को लेकर उनके रातू रोड स्थित इंद्रपुरी रोड नंबर एक आवास पर पहुंची है. घर में भी एसीबी की टीम छापेमारी कर रही हैं।

एसीबी ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अबतक मिली खबर के अनुसार जमीन का म्यूटेशन करने के बदले रिश्वत मांगी गयी थी। 39 डिसमिल जमीन का म्यूटेशन करने के लिए 50 हजार की रिश्वत मांगी गयी थी । म्यूटेशन कराने वाले ने रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी से कर दी । एसीबी ने पूरे मामले की जांच की। जांच के बाद आरोप सही पाये गये जिसके बाद एसीबी ने रणनीति तैयार की।

आवास पर भी हुई छापेमारी

पूरी प्लानिंग के तहत सीओ को जमीन दलाल और हल्का कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया या । हल्का तीन के राजस्व कर्मचारी सुनील सिंह व जमीन दलाल जाफर अंसारी इसमें शामिल रहे। एसीबी की टीम सीओ के रातू रोड के इंद्रपुरी रोड नंबर- एक स्थित आवास पर भी छापेमारी कर रही है।

सादे लिबास में पहुंचे थे अधिकारी

सीबी की टीम सुबह 11 बजे सिविल ड्रेस में रातू अंचल कार्यालय पहुंची। 1.55 बजे म्यूटेशन के नाम पर 25 हजार घूस लेते सीओ प्रदीप कुमार को एसीबी की टीम ने पकड़ लिया। इसकी पूरी प्लानिंग की गयी थी कि उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया जाए।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...