धनबाद। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने आज 7 – धनबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व के चुनावों में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 25 मई 2024 को मतदान होना है। इसके लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधाएं बहाल की जा रही है, ताकि मतदाता सुलभ तरीके से मतदान कर सकें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन संबंधित कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ब्लैक एंड ह्वाइट फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र वाले मतदाताओं एवं मतदाता सूची में नाम के बावजूद भी फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र प्राप्त नहीं होने वाले मतदाताओं की अलग – अलग सूची तैयार करने, एएसडी सूची का अद्यतीकरण करने, वोटर इनफॉरमेशन स्लिप का ससमय वितरण करने का निर्देश दिया।

साथ ही वॉलेंटियर एवं मतदान केंद्र जागरूकता समूह के सदस्यों को प्रशिक्षित करने एवं उससे संबंधित सूची को अघतन करने का निर्देश दिया। साथ ही निर्वाचन संबंधित सभी कार्यों में गति लाने का निदेश दिया।उन्होंने पदाधिकारी एवं कर्मियों से कहा कि तैयारी इस ढ़ंग से करें कि मतदान के दिन मतदाताओं को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने पाए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल एवं प्राथमिक विद्यालय डायमंड क्रॉसिंग स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।मतदान केंद्रों के निरीक्षण से पूर्व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान धनबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक के. थवसीलन, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त माधवी मिश्रा, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी कालीदास मुंडा, मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह-जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...