मुंबई: CSK Vs RR – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेआफ में राजस्थान रायल्स ने अपना स्थान पक्का कर लिया। खराब फार्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किग्स को आज के मुकाबले में 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। 151 रन बनाने वाली चेन्नई की टीम के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रायल्स ने 2 गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ राजस्थान रायल्स (RR) की टीम ने प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है।

हालांकि 151 रनों का लक्ष्य राजस्थान के लिए शुरुआती वक्त में मुश्किल लग रहा था। 12 रन पर जोंस बटलर आउठ हो गये, उसके बाद यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने 51 रन जोड़कर पारी को मजबूती दी। सैमसन ने 30 और जायसवाल ने 44 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में अश्वनी ने धुआंधार बल्लेबाजी कर जीत का स्वाद चखा दिया। अश्वनी ने 23 गेंद पर नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

राजस्थान की बात करें तो जोस बटलर का विकेट 16 रन पर गिरा, उसके बाद संजू और जायसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की और स्कोर 67 रन पहुंचाया। संजू के आउट होने पर आये देवदत्त भी कुछ ज्यादा नहीं कर पाये। 76 रन के कुल स्कोर पर वो भी आउट हो गये। अच्छा खेल रहे यशस्वी जायसवाल के रूप में चौथा विकेय 104 रन पर गिरा। वहीं पांचवे बल्लेबाज के रूप में हेटमायर 6 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले चेन्नई ने बल्लेबाज मोईन अली की धुआंधार बल्लेबाजी के बूते 57 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। मोइन ने 13 चौके और 3 छक्के की मदद से 93 रनों की पारी खेली। ये मोइन का अब तक सबसे बेस्ट स्कोर है। वहीं कप्तान धोनी (M.S. DHONI) ने 26 रनों की पारी खेली। सीएसके की तरफ से चलह और मैकाय ने दो-दो विकेट लिये।

Leave a comment

Your email address will not be published.