लोहरदगा : लोहरदगा डीसी डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में केंद्रीय विद्यालय की प्रिंसिपल ममता तिर्की ने स्कूल में छात्र छात्राओं की कुल क्षमता, स्कूल में कुल स्वीकृत पद के आलोक में नियुक्त शिक्षक समेत अन्य कई जानकारियां दी गई। इस पर डीसी ने विद्यालय में शिक्षक या कर्मियों की खाली पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया। साथ ही कॉन्ट्रेक् पर शिक्षक एवं कर्मियों को बहाल करने का निर्देश दिया।

विद्यालय में इंटरमीडिएट के तीनों फैकल्टी शुरू करने की स्वीकृति

साथ ही, राष्ट्रीय उच्च पथ से समन्वय स्थापित कर मुख्य गेट के समीप रबर रंबल स्पीड ब्रेकर लगाए जाने का निर्देश दिया गया। वहीं विद्यालय परिसर में जरेडा के माध्यम से सोलर हाई मास्ट लैंप लगाए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। विद्यालय में इंटरकनेक्टिविटी के लिए ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन, जनरेटर, ऑफिस के लिए इनवर्टर, फोटोकॉपियर मशीन, 4 हाउसबोर्ड, पांच अलमीरा, तीन ट्रंक, पांच सीसीटीवी और चार स्टाफ रूम टेबल खरीद करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

पिछले साल की आय व्यय की हुई समीक्षा

विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में पिछले साल के आय व्यय की समीक्षा की गई। बैठक में डीडीसी गरिमा सिंह, सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध, अंचल अधिकारी विजय कुमार, डीडीएमओ विभाकर कुमार, विद्यालय की प्राचार्या शिक्षक प्रतिनिधि राखी नूतन उराव ,अभिभावक प्रतिनिधि बिरजमनी उराव , व सुजीत उरांव, सदस्य अरुण राम समेत विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.