खूंटी। झारखंड के खूंटी जिले के अनुमंडल पदाधिकारी सैयद रियाज अहमद के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है। IAS सैय्यद रियाज पर यौन शोषण का आरोप है, इस मामले में खूंटी थाने में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपी SDM को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आईएएस के खिलाफ 2 जुलाई को मामला सामने आया था। मामले में SDM पर 376D, 376A, 323, 504, 506 और पाक्सो एक्ट की धारा लगी है।

2018 बैच के IAS अफसर खूंटी के SDM सैय्यद रियाज अहमद के खिलाफ ग्रामीण विकास के क्षेत्र में इंटर्नशिप करने आयी हिमाचल प्रदेश की एक स्टूडेंट ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए खूंटी थाने में मामला दर्ज कराया है। मामले में आरोपी SDM को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । खूंटी के SDM सैय्यद रियाज अहमद शादीशुदा है और उनकी पत्नी भी IAS अधिकारी है।

जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई को एसडीएम बंगले में एक पार्टी हुई थी। पार्टी में ग्रामीण विकास क्षेत्र में इंटर्नशिप करने IIT के स्टूडेंट्स के ग्रुप भी आया था। खूंटी हेल्थ क्लब में ये सभी रूके थे। खबर है कि इस दौरान एसडीएम ने छात्रा को KISS करने की कोशिश की। इस मामले में चार जुलाई को खूंटी थाने में मामला दर्ज कराया गया। मामला दर्ज होनेके बाद एसडीएम को हिरासत में लिया । पीड़िता का बयान 164 के तहत दर्ज कराया गया है।

खूंटी एसपी अमन कुमार और डीसी शशि रंजन ने छात्रा द्वारा सेक्सुअल हरासमेंट की एफआईआर दर्ज कराए जाने की पुष्टि की है. एसपी ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए पूछताछ के लिए एसडीएम को हिरासत में लिया है. एसडीएम सैयद रियाज अहमद शादीशुदा हैं. उनकी पत्नी भी आईएएस हैं, जो छत्तीसगढ़ में एसडीएम के तौर पर पोस्टेड हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.