नयी दिल्ली। रेलवे में नौकरी को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. इसको लेकर अब रेल मंत्रालय ने शनिवार (1 अप्रैल) को रेलवे सुरक्षा बल में कांस्टेबल के कम से कम 20,000 पदों पर भर्ती के बारे में वायरल हो रही एक अधिसूचना को खारिज कर दिया. रेलवे नोटिफिकेशन में कहा गया है, “आरपीएफ में कांस्टेबल के 20,000 पदों पर भर्ती के संबंध में सोशल और प्रिंट मीडिया पर झूठा संदेश प्रसारित किया जा रहा है.”

अधिसूचना में स्पष्ट किया गया, सभी संबंधितों के मार्गदर्शन के लिए सूचित किया जाता है कि आरपीएफ या रेल मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइटों या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है.”

सरकार के फैक्ट चेकर PIB Fact Check ने इस वायरल मैसेज (Viral Message) का सच बताया गया है. सरकार ने बताया कि इस तरह से वायरल हो रहा मैसेज पूरे तरीके से गलत है. सरकार ने इस वायरल मैसेज का खंडन किया है और इस दावे को फर्जी बताया है. बता दें कि पीआईबी फैक्ट चेक सोशल मीडिया पर वायरल फेक मैसेज या पोस्ट को सामने लाती है और उनका खंडन करता है. ये सरकारी नीतियों और स्कीमों पर गलत जानकारी का सच सामने लेकर आता है.

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...