रांची। स्वास्थ्य मंत्री व कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। बन्ना गुप्ता ने कहा कि, “यह झारखंड सरकार को अस्थिर करने की एक पूर्वनियोजित साजिश है। उन्होंने केंद्र को चुनौती दी कि प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाकर दिखाये। हम राज्यपाल से जानना चाहते हैं कि अगर चुनाव आयोग ने कुछ भेजा है, तो उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए। ईडी ने महीनों तक छापा मारा है लेकिन कुछ न मिला।” “हमारे पास पूर्ण बहुमत है। भाजपा में हिम्मत है तो अनुच्छेद 356 लागू कर राज्य सरकार को उखाड़ फेंको। नहीं तो बकवास बात नहीं करनी चाहिए।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हम राज्यपाल से जानना चाहते हैं, चुनाव आयोग का क्या निर्णय आया है. इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए़. कुछ गोपीचंद जासूस भ्रम फैला रहे है़ं जो निर्णय लेना है, जल्द लीजिए. इसके विरोध में हम खड़े हैं. अगर भाजपा को राज्य सरकार नहीं पच रही है, तो धारा 356 का इस्तेमाल कर राज्य सरकार को बेदखल कर दें.

गुप्ता ने कहा, “संविधान का अनुच्छेद 356 उस राज्य पर राष्ट्रपति शासन लगाता है जो केंद्र सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने में विफल रहता है।  गुप्ता ने आगे कहा, “हम लड़ेंगे और कभी पीछे नहीं हटेंगे। राज्य के राज्यपाल रमेश बैस को जल्द से जल्द (सीएम सोरेन की विधायक के रूप में अयोग्यता से संबंधित) निर्णय सार्वजनिक करना होगा, तभी हम अपनी आगे की कार्रवाई कर सकते हैं।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...