चेन्नई। HDFC बैक के कुछ ग्राहक अचानक से करोड़पति बन गये। ग्राहकों ने जब अपने अकाउंट चेक किये, तो अचानक उनके खातों में करोड़ों रूपये जमा हो गये। हालांकि ये ग्राहक कुछ ही घंटे करोड़पति रह सके, बैंक को जैसे ही एकाउंट में हुई गड़बड़ी की जानकारी हुई, तुरंत ही लेन रोक दिया गया। साथ ही उन खातों को भी फ्रिज कर दिया गया, जिसमें पैसे अचानक से आ गये थे।

इधर, इस मामले में सोशल मीडिया में जमकर चटकारे लिये जा रहे हैं। दरअसल HDFC बैक के कुछ ग्राहकों के खाते में अचानक से लाखों रूपये आ गये। अचानक से इतनी बड़ी राशि देख लोग एक दूसरे से पूछने लगे, तो कुछ ने बैंक से भी जानकारी ली। इधर बैंक को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई कि कस्टमर के एकाउंट में पैसे जमा गलत तरीके से हो गये हैं तो तुरंत ही हेडक्वार्टर को इसकी सूचना दी गयी, जिसके बाद एकाउंट को सुधारा गया।

इतनी बड़ी तकनीकी गलती कोलेकर सोशल मीडिया पर खूब टिप्पणियां हुई। कुछ लोगों ने तो इसे लेकर मजेदार कमेट भी किये। एक ने लिखा- उसके पास भी एचडीएफसी अकाउंट हैं, उम्मीद है मैं भी किसी दिन करोड़पति बन जाऊंगा। इधर, इस पूरे मामले में HDFC बैक की तरफ से कहा गया है कि मामला चेन्नई के बैंक शाखा से जुड़े कुछ खातों का है साफ्टवेयर में गड़बड़ी के बाद ये गलतियां हुई ती। ये मामला जैसे ही सामने आया, बैंक ने लेनदेन को सस्पेंड किया। अभी भी बैंक की तरफ से जांच की जा रही है कि इसमें से किसी भी प्रकार का अकाउंट गलत तरीके से जमा हुई अतिरिक्त राशि तो नहीं निकाली गयी है।

एक अकाउंट होल्डर ने पेट्रोल भरवाने के लिए अपने कार्ड को स्वैप किया तो उस खाते में 2.2 करोड़ रूपये जमा देखे, जिसके बाद उसने बैंक को इसकी सूचना दी, जिसके बाद बैंक ने उसका खाता सीज कर दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.