रांची । झारखंड के मांढर में विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी निशा तिर्की को उम्मीदवार बनाया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी नामांकन के दौरान मौजूद रहे। नामांकन के दौरान उस वक्त लोग हैरान रह गये, जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडे सिंह के पैर छू लिये और उन्हें प्रणाम कर आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री के इस अंदाज को देख वहां मौजूद लोग हैरान रह गये।

दरअसल कांग्रेस और JMM की खींचतान राज्यसभा के उम्मीदवार को लेकर जगजाहिर थी। ऐसे में मुख्यमंत्री के इस कदम ने सभी को दंग कर दिया। जेएमएम ने जैसे ही महुआ माजी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था, दीपिका पांडे ने ट्वीट किया था “ विनाश काले विपरीत बुद्धि” , जिसे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव ने भी रीट्वीट किया था।

कहा ये जा रहा था कि झामुमो ने बिना कांग्रेस को विश्वास लिये ही राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया। इसे कांग्रेस की तरफ से पर्दे के पीछे का डील भी कहा गया। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस और जेएमएम के बीच हुई खाई को पाटने केलिए एक कमेटी भी बनी थी। जिसके कन्वेनर जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेने बनाये गये थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.