केरल NEET 2022 मेडिकल प्रवेश परीक्षा देने गई छात्रा , परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा जांच के नाम पर अंडर गारमेंट्स उतरवाने की शिकायत दर्ज कराई है । मेडिकल प्रवेश परीक्षा देने गई कम से कम 100 लड़कियों ने ऐसी शिकायत दर्ज कराई है। लड़कियों का कहना है की परीक्षा केंद्र में जाने से पहले करीब 100 लड़कियों को उसके ब्रा उतारने के लिए मजबूर किया गया।

कहा यह भी जा रहा है परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान ब्रा में लगे मेटल हुक के चलते मेटल डिटेक्शन मशीन में बीफ हुआ जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने लड़कियों को बड़ा उतरने के लिए मजबूर किया।

लड़कियों के पिता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद चौंकाने वाली घटना सामने आई ।मामला कोल्लम जिले के एक नीट सेंटर का है। महिला सुरक्षाकर्मियों ने “मैटेलिक हुक” के कारण लड़कियों को अपनी ब्रा हटाने के लिए कहा। जिसके बाद पीड़ित छात्रा ने अपनी मां को ब्रा निकाल कर दी ताकि उसे परीक्षा में बैठने दिया जा सके उसने खुद को ढकने के लिए शॉल भी मांगा था ।

चांदमंगलम के केंद्र मार्थोमा इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ने किसी भी जिम्मेदारी से इनकार किया है। कोल्लम पुलिस प्रमुख ने पुष्टि की है की लड़की के माता-पिता ने शिकायत दर्ज कराई है।

लड़की के पिता ने कहा एक सुरक्षा जांच के बाद मेरी बेटी को बताया गया कि मेटल डिटेक्टर से इनरवियर के हुक का पता चला है, इसलिए उसे हटाने के लिए कहा गया लगभग 90 प्रतिशत छात्राओं को अपने अंडरवियर को उतार कर एक स्टोर रूम में रखना पड़ा परीक्षा लिखते समय छात्रा मानसिक रूप से काफी परेशान दिखे ।

शिकायत कोट्टरक्का के पुलिस उपाधीक्षक के पास दर्ज कराई गई है । प्राथमिक जानकारी के अनुसार करीब 100 लड़कियों को इस स्थिति का सामना करना पड़ा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अन्य लड़की को अपनी जींस उतारने के लिए कहा गया क्योंकि उसमें धातु के बटन और जेब थी ।छात्राओं के अनुसार जब यह परीक्षा देकर बाहर निकली तो उन्हें सारे अंडर गारमेंट्स डिब्बों में एक साथ थे फेंके हुए मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published.