सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना से जुड़े मामले में विजय माल्या को 4 महीने की सजा सुनाई है। कोर्ट ने माल्या को 2000 रूपये जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना नही चुकाने पर विजय माल्या को 2 महीने की अतिरिक्त सजा होगी। इतना ही नहीं कोर्ट ने विजय माल्या से ट्रांसफर किए गए पैसे 40 मिलियन 4हफ्तों में चुकाने का आदेश दिया है।

10 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रखा था अवमानना से जुड़े मामले में 3 जजों की बेंच ने सुनाई फैसला। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना से जुड़े मामले में विजय माल्या को 4 महीने की सजा और 2000रुपए जुर्माना का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस यू यू ललित , जस्टिस एस रविन्दभट्ट, जस्टिस सुधांशु धूलिया वाली तीन जजों के बेच ने ये फैसला सुनाया। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक ने विजय माल्या के खिलाफ कोर्ट के आदेश के बाबजूद बकाया ना चुकाने की अर्जी दी थी।

सुप्रीम कोर्ट में 5 साल पहले 9 मई 2017 को विजय माल्या को कोर्ट के आदेश के अवमानना का दोषी मानते हुए उसके खिलाफ करवाही करनी शुरू कर दी थी ।दरअसल विजय माल्या अपनी संपत्ति का पूरा ब्यौरा उन बैंको और सबंधित प्रकरणों को नही दिया था जिससे वह करोड़ों, अरबों रुपए कर्ज के रूप में लिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.