वैशाली। रौद्र रूप में गंगा…उफान मारती लहरें और जिंदगी की जद्दोजहद करता गजराज और उसका महावता…। दिल दहलाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। ये वीडियो बीहार के वैशालीनगर के राघोपुर रूस्तमपुर गंगा नदी का है। रूस्तमघाट से जेठुली घाट तक पानी के तेज बहाव में हाथी अपने महावत को पीठ पर बैठाकर करीब एक घंटे तक लहरों से लड़ता रहा। इस दौरान जिंदगी की जग लड़ते हाथी और उसके महावत को देखने काफी संख्या में लोग इक्टठा हो गये। ये वीडियो मंगलवार की सुबह 9 बजे का बताया जा रहा है।

रूस्तमपुर का एक महावत अपने हाथी के साथ सुबह करीब 9 बजे गंगा पार करने के लिए नदी में उतर गया। इस दौरान पानी के तेज लहरों ने हाथी को कई बार पानी में डूबो देती थी, लेकिन हाथी हार नहीं मानता था। वो पानी मे डूबने के बाद फिर से पानी से बाहर निकलता और किनारे की तरफ तैरने लगता। इधर पीठ पर बैठा महावत लगातार हाथी का जोश बढ़ाता रहा।

वीडियो में कई बार ऐसा नजारा दिखा, जब लगा हाथी और महावत दोनों में से कोई भी बच नही पायेगा, लेकिन हाथी की जाबांजी सलाम करने लायक रही। वो लगातार अपने महावत की कही बातों को सुनता रहा और फिर आखिर में लड़ते हुए खुद और अपने महावत को भी सुरक्षित बाहर ले आया। करीब एक घंटे तक हाथी इस तरह पानी की लहरों से लड़ता रहा और आगे बढ़ता रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.