रांची । मंत्री आलमगीर आलम की रात आज ED आफिस में गुजरेगी। कल उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा । माना जा रहा है कि ईडी आलमगीर आलम की कम से कम 10 दिन की रिमांड मांगेगी। इस बीच ईडी हेडक्वार्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। मंत्री के निज सहायक संजीव लाल को भी ED ने अभी रिमांड पर ले रखा है। अगर कल आलमगीर आलम की भी रिमांड मिल जाती है तो फिर संजीव लाल और आलमगीर आलम को एक साथ बैठाकर पूछताछ की जा सकती है।

आपको बता दें कि करीब 7 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अब से कुछ देर पहले मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह ही मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर के घर से 35 करोड़ कैश मिले थे। ईडी को साक्ष्य मिले थे कि ये पैसा मंत्री आलमगीर आलम के लिए जुटाये गये थे। लेकिन, इसी बीच ईडी को इस मामले में भनक लग गयी, जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई हुई। आलमगीर आलम को आज ईडी ऑफिस में बने हाजत में रखा जाएगा। मेडिकल जांच की जाएगी। इसके बाद उन्हें गुरुवार को 10 बजे पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान ईडी कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी।

इससे पहले ED के अधिकारियों ने मंगलवार को भी उनसे 9 घंटे पूछताछ की थी। ED ने आलम को आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया था। जांच एजेंसी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए 12 मई को नोटिस भेजा गया था।

आलमगीर आलम झारखंड की महागठबंधन सरकार में कांग्रेस के कोटे से मंत्री हैं। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में ED की गिरफ्त में हैं।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...