बर्मिघम। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को तूफानी बल्लेबाजी की। बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में 29 रन मारे। इस दौरान बुमराह ने इस दौरान ब्रायन लारा का रिकार्ड भी तोड़ दिया। लारा ने 2003-04 में टेस्ट मैच मं दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर राबिन पीटरसन के ओवर में 28 रन मारे थे। जिसमें से उन्होंने छह गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाये थे।

इससे पहले स्टूअर्ट ब्राड पर 2007 में विश्व कप टी 20 में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने एक ओवर में 6 छक्के मारे थे। शनिवार को पांचवें टेस्ट में भरात की पहली पारी के 84वें ओवर में 35 रन लूटा दिये। जिसमें छह एक्स्ट्रा रन भी थे। ब्राड ने अपने ओवर में पांच वाइड और ए नो बाल भी फेंकी थी। भारतीय कप्तान बुमराह ने 16 गेंद में दो छक्के की मदद से 31 रन बनाये और नाट आउट रहे।

 इस ओवर की शुरूआत हालांकि हुक शॉट से हुई, जिसे बुमराह टाइम नहीं कर सके जो चौके के लिए चला गया, जिसके बाद हताशा में ब्राड ने एक बाउंसर लगाया जो वाइड था और मैदान से बाहर निकल गया, इससे पांच रन मिले. अगली गेंद नो बॉल रही, जिस पर बुमराह ने छक्का जड़ा. अगली तीन गेंद पर बुमराह ने अलग-अलग दिशा में मिड ऑन, फाइनल लेग और मिड विकेट पर तीन चौके लगाए. फिर बुमराह ने डीप मिड विकेट पर एक छक्का जड़ा और अंतिम गेंद पर एक रन लिया, जिससे इस ओवर में कुल 35 रन बने. भारत ने इस तरह ऋषभ पंत (146 रन) और रविंद्र जडेजा (104 रन) के शतकों से पहली पारी में 416 रन बनाए.

Leave a comment

Your email address will not be published.