दरभंगा। कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डाक्टर शशिनाथ झा को बुधवार की देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी पटना हाईकोर्ट में हाजिर नहीं होने के मामले हुई है। बताया जा रहा है। अलीनगर प्रखंड स्थित सर्वजीत उपशास्त्री महाविद्यालय लहटा में नियुक्ति मामले में पटना हाईकोर्ट में केस चल रहा था। इसी मामले में हाईकोर्ट ने कुलपति को सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया था।

लेकिन कुलपति उपस्थित नहीं हुए, लिहाजा पुलिस ने कुलपति को उनके आवास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद कुलपति को पटना लाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि कुलपति को 20 जुलाई को किसी मामले में पटना हाईकोर्ट में उपस्थित होना था, लेकिन वो उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद हाइकोर्ट ने कुलपति के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी कर दरभंगा पुलिस को उन्हें 21 जुलाई को पटना हाइकोर्ट में सदेह उपस्थित करने का आदेश जारी किया।

कुलपति को बुधवार की रात करीब नौ बजे विश्वविद्यालय थाना प्रभारी ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। कुलपति को 21 जुलाई को हाइकोर्ट में सदेह उपस्थित करने के लिए पटना ले जाया गया है।पूरा मामला पेंशन भुगतान से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के पूर्व कर्मचारी स्व. रमेश चंद्र झा के पेंशन का भुगतान नहीं होने पर उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी ने पटना हाइकोर्ट में केस किया था। इसी मामले में हाइकोर्ट ने कुलपति को सदेह हाजिर होने को कहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published.