साहिबगंज जिले के बरहरवा थाना क्षेत्र के चोलिया गांव में करंट लगने से दो युवक की मौत हो गई। दोनों युवक 11हज़ार बोल्ट के बिजली तार चुराने की कोशिश कर रहे थे ।इसी दौरान करंट लगने से यह हादसा हुआ। शव की पहचान नहीं हो सकी है ।अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों पश्चिम बंगाल के किसी गांव के रहने वाले हैं। घटनास्थल से तार काटने का सम्मान मोबाइल आदि बरामद करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर युवकों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। घटना की सूचना मिलने पर बड़हरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव, थाना प्रभारी रविंद्र प्रसाद आदि घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की। बड़हरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि शवों की पहचान की कोशिश की जा रही है ।आशंका जताई जा रही है कि बिजली कटी हुई होगी उसी दौरान दोनों तार काटने लगे होंगे इसी बीच बिजली आ गई होगी, जिससे चपेट में आने से दोनो की मौत हो गई।

बरहेट इलाके में बिजली का तार काटने वाला गिरोह काफी समय से सक्रिय है ।13 जनवरी 2022 को पुलिस ने बिजली का तार चुराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया था। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था चोरों ने दिसंबर 2021 में फरक्का- ललमटीया संचरण लाइन का तार हरीहरा के पास काट लिया था। इसी की छानबीन में जुटी पुलिस के 2 लोगों ने गिरफ्तार करने में सफलता भी मिली थी ।चोरों के पास से 10 कुंटल बिजली का तार महिंद्रा बोलेरो पिकअप एक होंडा एचएफ डीलक्स बाइक को रेडमी कंपनी का मोबाइल बरामद किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.