मोसालू : क्या आप जानते हैं' क्या होता हैं मोसालू' अंबानी परिवार में जिसकी धूम मची हैं..VIDEO

Ambani family news । इन दिनों देश विदेश में अंबानी परिवार में हो रही शादी और कार्यक्रम की धूम मची है। ये बात जग जाहिर है की गुजराती समाज से ताल्लुकात रखने वाले अंबानी परिवार अपनी सभ्यता संस्कृति के अनुरू सभी परंपरा का पालन भी कर रहे है। ऐसे में जानते है की मोसालू किस तरह की परंपरा है।

मोसालु एक पारंपरिक समारोह है जो वास्तविक शादी से कुछ दिन पहले गुजराती संस्कृति में मनाया जाता है। मोसालू में, दूल्हे की मां का परिवार, अर्थात नीता अंबानी के परिवार के पक्ष के सदस्य, उनकी मां के घर जाते हैं।

श्रीमती नीता अंबानी के नेतृत्व में पूर्णिमा दलाल और उनकी बहन सुश्री ममता दलाल उपहार और प्रसाद के साथ जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए आवास पर आईं। दूल्हे के मामा और परिवार ने दूल्हे और दुल्हन को उपहारों का एक पारंपरिक सेट दिया, जिसे "मामेरू" कहा जाता है।

एक तरह से मोसालु और मामेरू शादी के उत्सव में बड़े परिवार को दिए जाने वाले सम्मान और उन्हें शामिल करने को दर्शाते हैं। ये अवसर विस्तृत परिवार के लिए शादी के महत्व को उजागर करते हैं और उनके लिए एक साथ जश्न मनाने का अवसर बन जाते हैं। श्रीमती समारोह में नीता अंबानी का परिवार बड़ी संख्या में मौजूद था।




HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story