गोड्डा । 26 जून को रांची में जयघोष महासम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने में गोड्डा जिला ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रांतीय संगठन की तरफ से मिले निर्देश के बाद गोड्डा जिला ने जिस तरह की सक्रियता दिखायी है, वो अन्य जिलों के लिए उदाहरण है। गोड्डा जिला से ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी-अधिकारी महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे, इस बात की अपील NMOPS जिला अध्यक्ष सुमन कुमार की तरफ से पहले ही की गयी थी, अब पोडैयाहाट प्रखंड ने रिकार्ड बनाते हुए एक दिन में सर्वाधिक टिकट बुक कराकर नजीर पेश कर दी है। ये सभी एक साथ पेंशन महासम्मेलन में शिरकत करने के लिए रांची कूच करेंगे।

इससे पहले 15 जून को पोड़ैयाहाट प्रखंड में स्थानीय बालक मध्य विद्यालय में NPS कर्मियों की बैठक हुई थी। बैठक में रांची पेंशन रैली में जाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड के DDO गोपाल पाठक ने की। बैठक में महासम्मेलन में शामिल होने की कर्मचारियों-अधिकारियों से अपील की गयी, जिसके बाद बैठक में शामिल होने आये अधिकारियों-कर्मचारियों ने महासम्मेलन में शामिल होने को लेकर अपनी दिलचस्पी दिखानी शुरू की और देखते ही देखते एक ही दिन में सर्वाधिक 87 टिकट रांची के लिए बुक करा दिया। पोड़ैयाहाट प्रखंड गोड्डा जिला एक दिन में सबसे ज्यादा टिकट बुक कराने वाला जिला बन गया है।

इस दौरान पुरानी पेंशन पाने वाले भी कई कर्मचारियों ने भी पूरे जोश के साथ टिकट बुक करा कर रांची जाने की हुंकार भरी। कई लोगों ने अपने परिवार के साथ भी रांची जाने की सहमति जतायी है। इस बैठक में पोड़ैयाहाट के प्रखंड संयोजक बोनीफास किस्कू ने जनजागृति अभियान चलाकर लोगों को महासम्मेलन में जाने के लिए प्रेरित किया।

जिला टीम की ओर से जिला कोषाध्यक्ष कार्तिक प्रसाद वर्मा ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करवाने में यह अंतिम कड़ी है। यदि पुरानी पेंशन प्राप्त करनी है तो अपनी उपस्थिति दर्ज करानी जरूरी है। बैठक में आह्वान किया गया कि सभी रांची के लिए कूच करें और वहां से पुरानी पेंशन प्राप्त कर वापस लौटे। जिला संयोजक डॉ सुमन कुमार ने कहा कि इस बार रांची की रैली अकल्पनीय, अविश्वसनीय और अद्भुत होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.