धनबाद| देश के प्रतिष्ठित माइनिंग संस्थान आइआइटी आइएसएम, खान सुरक्षा महानिदेशालय समेत बीसीसीएल का व्यापक क्षेत्र होने के बावजूद अबतक धनबाद एक एयरपोर्ट से वंचित रहा है। धनबाद में एयरपोर्ट की मांग पिछले कई वर्षों से उठती रही है। इसके नाम पर खूब राजनीतिक भी होती रही है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि धनबाद से आज तक नागरिक उड्डयन मंत्रालय के पास धनबाद में एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव भेजा ही नहीं गया है, जबकि देशभर में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से नया ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने की योजना है।

देवघर में एयरपोर्ट उद्घाटन के साथ ही पीएम ने बोकारो, जमशेदपुर में नया एयरपोर्ट बनाने की घोषणा कर दी।पीएम की इस घोषणा के बाद ही धनबाद के सोशल मीडिया यूजर अपनी भड़ास निकाल रहे है। धनबाद में एयरपोर्ट नही बनने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहरा रहे है।

धनबाद में पिछले एक दशक से एयरपोर्ट बनाने की मांग उठ रही है।बलियापुर में इसके लिए जमीन भी चिह्नित की गई है।लेकिन एयरपोर्ट का प्रस्ताव कभी फ़ाइल से आगे नही बढ़ पाया।देवघर में एयरपोर्ट बनने के बाद साथ ही धनबाद के लोगो में आक्रोश दिख रहा है।सोशल मीडिया पर तरह तरह की टिप्पणी कर लोग अपना विरोध जता रहे है।सभी का कहना है कि जब दुमका जैसे छोटे जगहों में एयरपोर्ट बनने की घोषणा हो सकती है तो धनबाद में क्यों नही।

Leave a comment

Your email address will not be published.