पटना। ….तो क्या राष्ट्रपति बनेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ?  ये सवाल इसलिए उठा है क्योंकि राष्ट्रपति चुनाव के ऐलान के बाद बिहार के एक मंत्री ने ये कहकर अटकलों का दौर गरम कर दिया कि “नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने के तमाम गुण मौजूद हैं” । मंत्री के इस बयान के बाद चर्चाएं फिर से शुरू हो गयी कि क्या इस बार नीतीश कुमार को राजनीतिक दल राष्ट्रपति के लिए प्रस्तावित करेंगे। कल ही चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान किया है। 15 जून को अधिसूचना जारी होगी, 29 जून को नामांकन होगा।

मीडिया के पूछे सवाल का जवाब देते हुए जेडीयू के सीनियर लीडर व ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने की तमाम काबिलियत है। उनके देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाली सोच है। राष्ट्रपति उम्मीदवार के नीतीश कुमार बेहतर उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वगुण संपन्न हैं। श्रवण ने कहा कि वो नीतीश कुमार अगर राष्ट्रपति बनते हैं तो बिहार के लिए ये खुशी की बात होगी।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को पटरी पर ला दिया, अगर वो राष्ट्रपति बनेंगे तो देश के लिए बेहतर काम करेंगे। कुछ महीने पहले भी नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की बात हुई थी। अब एक बार फिर से जदयू की तरफ से ये बातें छेड़ी गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.