गिरिडीह झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रातः स्थानीय गिरिडीह के विधायक श्री सुदिव्य कुमार सोनू जी से उनके निजी आवास पर मिलकर उन्हें बधाई दी और उनका आभार जताया ।

उल्लेखनीय है कि झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ ने 2 महीने पहले गिरिडीह जिले में सेवारत माध्यमिक शिक्षकों की सेवा पुस्तिका और सेवा संपुष्टि जो काफी दिनों से लंबित था। लंबित मामले के निष्पादन के लिए ज्ञापन दिया था ।

तत्काल मामले की गंभीरता को देखते हुए माननीय विधायक ने संज्ञान में लेकर उपायुक्त गिरिडीह को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र लिखा। जिला शिक्षा पदाधिकारी के स्तर से लंबित मामले को जिला स्थापना समिति में उपायुक्त महोदय के समक्ष रखा और संपुष्टि हेतु उसे अनुमोदित किया गया ।

जिले में सेवारत और कई सेवानिवृत्त हो चुके उच्च विद्यालय के शिक्षकों के वेतनमान का मुद्दा पिछले 15 वर्षों से चल रहा है इन्हें लेकर भी माननीय विधायक के प्रयास से जिला स्थापना समिति ने इस पर अपनी सहमति जताई है । अब उम्मीद है बहुत जल्द वेतन वेतनमान के लाभ के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्रवाई करेंगी ।साथ ही ये भी आग्रह किया गया कि सेवा संपुष्टि में किसी भी शिक्षक का नाम नहीं छूटे इस संबंध में भी जिला शिक्षा पदाधिकारी से आवश्यक कार्य में सहयोग के लिए प्रस्ताव दिया जायेगा। प्रतिनिधि मंडल में संघ के जिला सचिव मोहम्मद अख्तर अंसारी, मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, मिथुन राज और राजेश प्रसाद सिंह मौजूद थे

Leave a comment

Your email address will not be published.