रायपुर। तिल्दा में हुई सामूहिक मौत मामले में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। महिला ने ही पहले अपने पति को मारा और फिर दोनों बच्चों की जान ले ली और बाद में खुद भी फंदे पर झूल गयी। तिल्दा पुलिस को शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पति की हत्या और दोनों बच्चों की दम घुटने से मौत की बात सामने आयी है। वहीं महिला की मौत फांसी की वजह से हुई है।

तीन दिन पहले कारोबारी परिवार की सामूहिक मौत का मामला सामने आया था। उस वक्त हत्या की भी आशंका जतायी जा रही थी। हालांकि आशंका सामूहिक आत्महत्या की भी थी। शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जो मोत का निष्कर्ष निकला है कि पहले पति की महिला ने हथौड़ा मारकर हत्या कर दी और फिर दोनों बच्चों का गमछे से गला घोंट दिया। बाद में आत्मग्लानि में खुद भी फांसी पर झूल गयी।

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कहा है कि महिला रूचि जैन ने ही सभी की हत्या की थी। पति पंकज जैन, बच्चे बिट्टू और भय्यू की मौत के बाद रूचि जैन की मौत हुई है। रूचि के शव से पता चला है कि उसकी हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या है। पंकज जैन के शव से पता चला है कि उसकी मौत सर पर लगे हथौड़े की वजह से हुई है। जबकि बच्चों के गले में दवाब की बात जांच में सामने आयी है।

जानकारी के मुताबिक पंकज जैन की पत्नी रूचि बहुत ही गुस्सैल थी। वो अपने बच्चों को भी बेहद पिटती थी। बच्चों को पीटने पर पति पंकज के साथ रूचि का विवाद भी होता था। जानकारी ये भी आयी है कि पंकज की बहन को भी रूचि पसंद नहीं करती थी, जिस दिन ये घटना हुई, उसी दिन पंकज अपनी बहन को लेने जाने वाला था, जिसकी वजह से रूचि काफी नाराज थी। इसी मामले में पति पत्नी में दो दिन पहले भी विवाद हुआ था। पुलिस के मुतबिक पति के सर पर पहले पत्नी ने हथौड़ा मारकर पति को बेसुध कर दिया और फिर गला दबा दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published.