रामगढ़ स्वागत और विदाई का समारोह किस तरह से की जाती है, अनोखा अतिथि सत्कार रामगढ़ वालों से देशवासियों को सीखने की जरूरत है। यह केवल कहने की बात नहीं बल्कि खुद देखकर महसूस किया जा सकता है ।मौका तो था नए एसपी के स्वागत का और पुराने एसपी का विदाई का परंतु स्वागत और विदाई का यह अंदाज बिलकुल परंपरागत तरीके से किया गया फिर भी अपने आप में बिल्कुल अजूबा था।

स्वागत और विदाई समारोह का आयोजन रामगढ़ पुलिस ने आयोजित कर नव पदस्थापित एसपी का स्वागत किया और निवर्तमान एसपी की विदाई दी। रामगढ़ पुलिस की ओर से निवर्तमान पुलिस अधीक्षक की विदाई और नए पुलिस अधीक्षक का स्वागत एक निजी सभागार में आयोजित किया गया ।समारोह के दौरान निवर्तमान एसपी प्रभात कुमार को भावभीनी नम आंखों के साथ विदाई दी गई ।वहीं नए एसपी पीयूष पांडे का स्वागत किया गया इस दौरान जिले के डीसी माधुरी मिश्रा, रामगढ़ पुलिस के एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और पुलिस के जवान मौजूद थे।

विदाई समारोह रामगढ़ पुलिस अधीक्षक

रामगढ़ पुलिस ने अनोखे अंदाज में नए एसपी पीयूष पांडे का स्वागत घोड़े की बग्गी में बैठा कर बैंड बाजे और आतिशबाजी के साथ कार्यक्रम स्थल तक ले गए।फिर कार्यक्रम खत्म होने के बाद निवर्तमान पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार को पत्नी अनन्या के साथ बग्गी में बैठाकर बैंड बाजे और आतिशबाजी के साथ की गई।

डीसी माधुरी मिश्रा ने कहा निवर्तमान एसपी प्रभात कुमार ने जिले की किसी भी परिस्थिति को काफी अच्छे तरीके से समाधान किया है जो काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि जब किसी भी चीज को आसानी से कर लेना संभव नहीं होता, बावजूद उन्होंने आसानी से हर काम को करके दिखाया है डीसी ने एसपी प्रभात कुमार को नई चुनौतियां के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

रामगढ़ के वर्तमान एसपी पीयूष पांडे ने कहा एसपी प्रभात कुमार हमारे बहुत अच्छे मित्र हैं। उन्होंने रामगढ़ की जनता के लिए जो भी किया उस से बढ़कर जनता की सेवा करने का प्रयास करूंगा । एसपी प्रभात कुमार ने मूल्य संरचनाओं में एक शानदार परिवर्तन पेश किया और रामगढ़ की जनता ने जिस तरह एसपी प्रभात कुमार को जनता ने जिस तरह अपना प्यार दिया है, उसी तरह मुझे भी दे । उनके विश्वास पर मैं खड़ा उतरने की कोशिश करूंगा।

निवर्तमान रामगढ़ एसपी सह वर्तमान वरीय एसपी जमशेदपुर प्रभात कुमार ने कहा सरकारी नौकरी में ट्रांसफर पोस्टिंग एक निरंतर प्रक्रिया है। किसी भी पुलिस अधीक्षक के लिए जिले में जो कार्यकाल होता है उसको सफलतापूर्वक निभाने में पुलिस अधीक्षक के स्वयं की भूमिका सबसे कम होती है ।रामगढ़ एसपी के तौर पर किसी जिले में स्वतंत्र रूप से मेरी पहली पोस्टिंग थी और रामगढ़ की जनता ,रामगढ़ पुलिस, जिला प्रशासन, मीडिया का काफी सहयोग मुझे मिला है। मेरे 3 साल 7 महीने के कार्यकाल का श्रेय आपसबों को जाता है मैं आप लोगों के बीच से कहीं दूर नहीं जा रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.