नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई दिन मंगलवार को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं , यहां बाबा नगरी देवघर का दौरा करेंगे। जहां करोड़ों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे । प्रधानमंत्री के दौरे का पूरे झारखंडवासी को लंबे समय से इंतजार था। पीएम मोदी ने अपने देवघर आगमन को लेकर ट्वीट किया है ।अपने दौरे की जानकारी देने के साथ-साथ उन्होंने बाबा धाम की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि देवघर में कल होने वाले कार्यक्रम में कई सड़क , रेल और बुनियादी कार्यों का भी शुभारंभ होगा और उनका शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों से वाणिज्य कनेक्टिविटी में बढ़ोतरी होगी, इन कारणों से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा और झारखंड राज विकास की ओर तेजी से अग्रसर होगा।

अपने एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा है बैधनाथ धाम देवघर हमारे लिए सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। यह दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करता है । कार्यक्रम के दौरान कल मंदिर के कुछ विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया जाएगा जिससे आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बाबा नगरी आ रहे हैं झारखंड की धरती पर प्रधानमंत्री के आगमन का लंबे समय से इंतजार चल रहा था। आस्था की इस धरती पर 16, 835 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। शिलान्यास और उद्घाटन राज्य भर के अलग – अलग क्षेत्र में किए जा रहे हैं। उनके आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है।

प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट:

एयरफोर्स के विशेष विमान से पीएम मोदी 1:05 पर देवघर पहुंचेंगे । इसके बाद 1:15 से 2:15 तक नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट परिसर स्थित मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे । फिर 2:40 पर बाबा दरबार पहुंचेंगे ।

मंदिर प्रांगण में पीएम मोदी करीब 20 मिनट तक रहेंगे इस दौरान बाबा बैधनाथ की पूजा करेंगे। पूजा के बाद प्रधानमंत्री 3:15 पर देवघर कॉलेज ग्राउंड स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे ।जनसभा में लोगों के काफी संख्या में जुटने की उम्मीद है ।इसके लिए व्यापक तैयारियां की गई है। देवघर कॉलेज स्थित जनसभा स्थल पर प्रधानमंत्री मोदी करीब एक घंटा समय देंगे। यह वह जनसभा को संबोधित करेंगे । कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे बाबा नगरी को एसपीजी ने अपनी सुरक्षा कवच में ले लिया है। वहीं झारखंड सरकार के दर्जनों आईपीएस सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने में लगे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.