रांची। रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिसा में बिहार सरकार के मंत्री की जान बाल-बाल बची। खुद पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी बताया कि महावीर मंदिर के पास भीड़ उनकी गाड़ी पर टूट पड़ी थी, लेकिन हनुमानजी ने बचा लिया। रांची दौरे पर आये मंत्री नितिन नवीन शुक्रवार को रांची के मेन रोड पर हमला था। वो प्रदर्शनकारियों की भीड़ से घिर गये थे। उनकी गाड़ी को चकनाचूर कर दिया गया। ईट और पत्थर फेंके गये। जिससे उनकी कार के शीशे फूट गये। मंत्री नितीन नवीन ने किसी तरह से सीट के नीचे छिपकर अपनी जान बचायी। मंत्री के ड्राइवर ने चतुराई से गाड़ी को चर्च रोड की तरफ से सुरक्षित निकाला।

मंत्री नितिन अपने परिवारिक काम से रांची आये थे। इसी दौरान वो हिसक भीड़ में फंस गयी। हैरान करने की बात ये थी कि मंत्री की गाड़ी को स्काट कर रही पुलिस की वैन भी आगे बढ़ गयी। मंत्री के मुताबिक उन्होंने स्काट को आगाह भी किया था कि इस रास्ते में हंगामा हो रहा है, इसलिए दूसरे रास्ते से चला जाये, लेकिन स्काट ने कहा कि रास्ता पूरी तरह से सुरक्षित है, प्रदर्शन अब खत्म हो गया है।

मंत्री के होटल कैपिटाल हिल से निकलने के करीब 100 दूर जाते ही हिंसक भीड़ ने उन्हें घेर लिया। भीड़ के बीच गाड़ी निकल रही थी, इसी दौरान उपद्रवियों ने गाड़ी पर पत्थरबाजी शुरू कर दिया। राड से भी कार पर हमला किया गया। इसी दौरान स्काट की गाड़ी मंत्री की गाड़ी को छोड़कर दूसरी तरफ चली गयी, मंत्री की गाड़ी पूरी तरह से भीड़ में फंसी रही। ड्राइवर ने बड़ी ही चतुराई दिखायी और किसी तरह से दूसरे रास्ते से गाड़ी को बाहर निकाला।

Leave a comment

Your email address will not be published.