शेखपुरा। दरोगा अपनी पुलिस पार्टी के साथ गाड़ी रोककर पैसे की वसूली करा रहे थे…। एक नहीं दो-दो जगहों पर ऐसा ही हाल था….इधर रात में इंस्पेक्शन पर निकले एसपी ने जब पुलिस का ये हाल देखा, तो खुद भी हैरान रह गये। इस मामले में एसपी ने दो दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

मामला बिहार के शेखपुरा का है, जहां एसपी कार्तिकेय शर्मा रात में अचानक इंस्पेक्शन पर निकले तो पुलिसकर्मियों की रिश्वतखोरी की करतूत खुद अपनी आंखों से देख ली। कुछ दिन पहले भी ऐसी ही करतूत सामने आयी थी, जिसके बाद एसपी ने लगातार इंस्पेक्शन कर ऐसी करतूतों को बंद कराया था। लेकिन अब फिर शेखपुरा में पुलिस की वसूली का मामला बढ़ गया है।

इसी सूचना पर एसपी कार्तिकेय शर्मा शुक्रवार को इंस्पेक्शन के लिए निकले तो शेखपुरा थाना गश्ती दल और चेवाड़ा थाना गश्ती दल को वाहनों से वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि शेखपुरा टाउन थाना के गश्ती दल को कालेज रोड में वाहनों से वसूली करते पड़ा गया, जिसमें दरोगा भरत यादव और तीन पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया है। वहीं चेवाड़ा रोड में चेवाड़ा थाना के दरोगा वृजनंदन सिंह और तीन पुलिसकर्मियों को वाहन से वसूली करने में पकड़ा गया। सभी को निलंबित कर दिया गया।

एसपी की इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप है। इससे पहले भी बरबीखा में शिकायत पर कार्रवाई की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.