हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस' समारोह, छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम किए प्रस्तुत


खरसावांँ : उत्क्रमित उच्च विद्यालय,कृष्णापुर में 'शिक्षक दिवस' हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. दीप प्रज्वलन व भारत के द्वितीय राष्ट्रपति डॉक्टर एस.राधाकृष्णन के चित्रपट पर श्रद्धा सुमन अर्पण के साथ कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत हुई. तदुपरांत छात्र- छात्राओं ने शिक्षकों की तिलक- आरती के साथ वंदना की तथा उन्हें डायरी व लेखनी देकर सम्मानित किया.

प्रभारी प्रधानाध्यापक बुधराम गोप ने कहा कि भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति व द्वितीय राष्ट्रपति भारत रत्न डॉक्टर एस. राधाकृष्णन की जयंती 'शिक्षक दिवस 'के रूप में मनाई जाती है. आधुनिक भारत के प्रख्यात शिक्षाविद व महान दार्शनिक के रूप में उन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी है. शिक्षक विश्वजीत कुमार सतपथी तथा शैलेश तिवारी ने भी बच्चों को अपने आशीर्वचन दिए. विद्यार्थियों में कार्तिक प्रधान, स्वीटी चाकी, रोहित मेलगांडी व पिंकी महतो ने डॉ. एस. राधाकृष्णन के व्यक्तित्व व शिक्षक दिवस की महत्ता पर रोशनी डाली.


शिक्षकों के लिए 'म्यूजिकल चेयर' का आयोजन किया गया जिसमें पुरुष वर्ग में खिरोधर साहू व महिला वर्ग में गीता महतो को विजेता का खिताब मिला.

छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुति देकर दिवस को यादगार बना दिया. मंच संचालन छात्रा सुष्मिता साहू ने किया. मौके पर शिक्षक- शिक्षिका, विद्यार्थी व भारी तादाद में अभिभावक मौजूद थे.

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story