रांची। झारखंड की राजधानी रांची में एक प्रखंड विकास पदाधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में नजर आ रहे अधिकारी नामकुम के BDO बताये जा रहे हैं। अब इस मामले में बीडीओ के खिलाफ गाज गिरनी तय मानी जा रही है। खुद रांची डीसी ने इस मामले में कार्मिक विभाग से कार्रवाई की अनुशंसा की है।

आरोप है कि नामकुम बीडीओ एक ट्रांसपोर्टर से 5 लाख रूपये रिश्वत ले रहे थे। इस बात का खुलासा जिला आपूर्ति कार्यालय की जांच में हुआ है। ट्रांसपोर्टर ने इस मामले में लिखित शिकायत और आडियो वीडियो क्लिप जिला आपूर्ति को उपलब्ध कराया है। वीडियो वायरल होने पर खाद्य आपूर्ति कार्यालय ने एक जांच टीम गठित की थी। जो साक्ष्य उपलब्ध कराये गये थे, उसमें बीडीओ के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाये गये। जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने इस मामले में बीडीओ को दोषी पाते हुए अपनी जांच रिपोर्ट रांची डीसी को सौंपी है। साथ ही मामले में कार्मिक विभाग के रांची उपायुक्त ने कार्रवाई की अनुशंसा की है।

ये पूरा प्रकरण 26 मार्च का है। जिला आपूर्ति कार्यालय में ट्रांसपोर्टर संजीत यादव ने लिखित शिकायत दी थी। जिसमें कहा गया था कि प्रखंड विकास पदाधिकारी नामकुम की तरफ से पैसे की डिमांड की जा रही है। नहीं देने पर प्रताड़ित किया जा रहा है।आरोप के दावे को मजबूत बनाने के लिए शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप भी दिया था, जो जनवरी का था, जिसमें ट्रांसपोर्टर की तरफ से 5 लाख रूपये दिये गये थे। लेकिन इतने पैसे के बावजूद और 5 लाख रूपये की डिमांड ट्रांसपोर्टर से की जा रही थी। नहीं पैसे देने पर ब्लैक लिस्टेड करनेकी धमकी जा रही थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.