खूंटी। छात्रा को KISS करने वाले IAS को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। माना जा रहा है कि आज या कल में उनके सस्पेंशन का आर्डर राज्य सरकार जारी कर सकती है। खूंटी जिले के अनुमंडल पदाधिकारी सैयद रियाज अहमद के खिलाफ सोमवार को सेक्सुअल हरासमेंट का केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद मंगलवार को उन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। नियम के मुताबिक कोई भी शासकीय सेवक अगर 24 घंटे से ज्यादा वक्त तक पुलिस हिरासत में रहता है , तो उसे सस्पेंड कर दिया जाता है। IAS सैय्यद रियाज पर यौन शोषण का आरोप है, इस मामले में खूंटी थाने में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपी SDM को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आईएएस के खिलाफ 2 जुलाई को मामला सामने आया था। मामले में SDM पर 376D, 376A, 323, 504, 506 और पाक्सो एक्ट की धारा लगी है। यदि सस्पेंशन ऑर्डर निकलता है तो IAS पूजा सिंघल के बाद ये दूसरे IAS होंगे,जिनपर सस्पेंशन जैसी कारवाई होगी।

2018 बैच के IAS अफसर खूंटी के SDM सैय्यद रियाज अहमद के खिलाफ ग्रामीण विकास के क्षेत्र में इंटर्नशिप करने आयी हिमाचल प्रदेश की एक स्टूडेंट ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए खूंटी थाने में मामला दर्ज कराया है। खूंटी के SDM सैय्यद रियाज अहमद शादीशुदा है और उनकी पत्नी भी IAS अधिकारी है। 2019 बैच की अफसर उनकी पत्नी छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में पदस्थ है।

जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई को एसडीएम बंगले में एक पार्टी हुई थी। पार्टी में ग्रामीण विकास क्षेत्र में इंटर्नशिप करने IIT के स्टूडेंट्स के ग्रुप भी आया था। एक जुलाई की रात को एसडीओ ने आईआईटी के छात्र-छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था. जहां सभी का खाना पीना हुआ, जिसमें ड्रिंक्स का सेवन भी किया गया. उसके बाद पीड़िता और एसडीओ कुछ देर के लिए अलग हो गए. दो जुलाई की सुबह लगभग छह बजे पीड़िता को किस किया और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे. इसी दौरान छात्रा वहां से भाग गई और अपने साथियों के साथखूंटी हेल्थ क्लब में ये सभी रूके थे।इस मामले में चार जुलाई को खूंटी थाने में मामला दर्ज कराया गया। मामला दर्ज होनेके बाद एसडीएम को हिरासत में लिया । पीड़िता का बयान 164 के तहत दर्ज कराया गया है।

पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और आईआईटी की पढ़ाई कर रही है. 20 दिनों से 20 छात्र और छात्राएं ट्रेनिंग को लेकर खूंटी में भ्रमणशील हैं. जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा ही किसी कार्यक्रम को लेकर ट्रेनिंग के लिए बुलाया था. 

Leave a comment

Your email address will not be published.