खूंटी: में आईआईटीयन छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में सस्पेंडेड आईएएस सैयद रियाज अहमद को जमानत मिल गई है। एडीजे 1 संजय कुमार की अदालत में सुनवाई के बाद उन्हें जमानत दे दी गई है । 41 सीआरपीसी का कंप्लायंस प्रॉपर नहीं होना और 12 दिन की रिमांड अवधि को कंसीडर करके कोर्ट ने आई ए एस रियाज अहमद को राहत दी है ।हालांकि इसको लेकर कोर्ट में अभी प्रक्रिया जारी है । बेल बांड भरने की प्रक्रिया की जा रही है। रियाज अहमद शनिवार देर शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं । उन पर एक आईआईटियन (iitian)छात्रा से छेड़खानी का आरोप लगा है।

क्या है मामला

इससे पहले अनुमंडल पदाधिकारी रियाज अहमद (भाप्रसे) के विरुद्ध सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला (molesting IIT student ) खूंटी थाना में दर्ज किया गया। मामला 2 जुलाई का हैं। 1 जुलाई की रात को एसडीओ ने आईआईटी के छात्र छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था । पार्टी में मौजूद सभी का एक साथ खाना पीना हुआ इसके साथ ड्रिंक्स का भी सेवन किया गया । उसके बाद पीड़िता और एसडीओ कुछ देर के लिए अलग हो गए । 2 जुलाई की सुबह लगभग 6:00 बजे पीड़िता को किस किया और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे इसी दौरान छात्रा वहां से भागने में कामयाब हो गई , और अपने साथियों के साथ एसडीओ आवास से बाहर निकल गई।

पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और आईआईटी की पढ़ाई कर रही है जिला में 20 दिनों से 20 छात्र और छात्राएं किसी ट्रेनिंग को लेकर खूंटी में आए हुए थे। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा किसी कार्यक्रम को लेकर ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर 14/ 22 कांड संख्या दर्ज किया गया है और 354 (A) और 509 आईपीसी के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया है एसपी ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.