डीसी के फर्जी फेसबुक ID से फर्जी CRPF बनकर कर हजारों की ठगी, ऐसे हुई ठगी, कि सुनकर आपका सर चकरा जायेगा

Cyber Crime : इन दिनों साइबर ठगों की हिम्मत कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है। अब तो ये ठग सीधे IAS, IPS और जज को ही निशाना बनाने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला में बिहार के भागलपुर से सामने आया है, जहां भागलपुर के डीसी डॉ. नवल किशोर चौधरी की फर्जी फेसबुक आईडी से एक फर्जी CRPF अफसर ने 20 हजार रुपये की ठगी कर ली। दरअसल डीसी के फेसबुक आइडी से मैसेज बाक्स में एक संदेश प्राप्त हुआ।

मैसेज में लिखा था कि संतोष कुमार नाम के सीआरपीएफ अफसर आपको कॉल करेंगे। मैसेज पढ़ने की कुछ ही देर बाद संतोष कुमार नाम के एक व्यक्ति ने अज्ञात मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर कॉल किया। खुद को पटना सीआरपीएफ का कमांडेंट बताते हुए फोन पर बातचीत की। कथित सीआरपीएफ कमांडेंट ने जम्मू कश्मीर में स्थानांतरण होने के बाद इलेक्ट्रानिक सामान व फर्नीचर बेचने की बात कही।

यही नहीं फर्जी अफसर ने प्रबंधन से सभी सामान को भिजवा देने की बात भी कही। इलेक्ट्रानिक सामान व फर्नीचर भेजने के लिए 20 हजार रुपये की मांग संजय से की गई। मुन्नी देवी के फोन पे पर 20 हजार रुपये सीआरपीएफ कमांडेंट के कहने पर भेज दिया गया। इसके बाद संजय की ओर से भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी से दूरभाष पर बातचीत की गई। इसमें उन्होंने उस व्यक्ति को अनजान बताया।

जिसके बाद अब इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज की गयी है। वहीं जिस नंबर से कॉल आया, वो नंबर भी बंद बताया जा रहा है। साइबर पुलिस इस मामले में आगे काम कर रही है। साइवर ठग ऐसी ही वारदात पहले भी अंजाम दे चुके हैं।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story