जनसंपर्क विभाग की अफसर ने दी जान, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की PRO थी, मंत्री की समीक्षा बैठक की भेजी थी आखिरी खबर

Pooja Thapak: जनसंपर्क विभाग की असिस्टेंट डायरेक्टर पूजा थापक ने आत्महत्या कर ली है। पूजा कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी (PRO) थी। मध्यप्रदेश जनसम्पर्क विभाग में पूजा असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर थीं। उनकी मौत की वजह अब तक साफ नहीं हो पायी है। पारिवारिक कारणों के चलते आत्महत्या की आशंका पुलिस जता रही है। गोविंदपुरा थाना पुलिस के मुताबिक पूजा थापक ने कमरे में फांसी लगा ली।

साल 2022 में पूजा की शादी भोपाल के निखिल दुबे से हुई थी. निखिल एमपी सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में सहायक संचालक स्तर के अधिकारी हैं। दोनों का एक साल का बेटा है। बताया जा रहा है कि घटना से पहले पूजा का अपने पति से विवाद हुआ था. हालांकि, आत्महत्या की वजह पति से हुआ झगड़ा है या कुछ और? फ़िलहाल पुलिस उसकी तफ्तीश जारी है। बता दें कि पूजा थापक मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की सहायत संचालक के तौर पर तैनात थीं और वर्तमान में मंत्री प्रहलाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी थीं।

फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भोपाल एम्स भेजा गया है और इंदौर स्थित पूजा के परिजनों (मायका पक्ष) को भोपाल बुलाया गया है। पुलिस को फ़िलहाल किसी भी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मंत्री प्रहलाद पटेल की पीआरओ मृतिका पूजा थापक ने मंगलवार की रात 9 बजे मीडिया को मंत्री प्रहलाद पटेल द्वारा ली गई विगागीय समीक्षा बैठक की खबर भेजी थी, जिसमें ग्राम पंचायतों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में विभाग को अभी कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने हैं. इनमें सबसे महत्वपूर्ण है वित्तीय प्रबंधन।

पूजा इंदौर की रहने वाली थी. उसका पति निखिल दुबे भी टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट डायरेक्टर है. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग उस वक्त शुरू हुआ था, जब वे एक साथ पीएससी की तैयारी कर रहे थे. पढ़ाई करते-करते दोनों की सरकारी नौकरी भी लग गई थी. बताया जा रहा है कि पति निखिल पूजा पर शक करने लगा था. क्योंकि, कई बार वह ऑफिस से रात को देर से आती थी. इस पर दोनों के बीच कई बार विवाद होता था. पिछले कुछ महीनों से दोनों के बीच दूरियां और विवाद बढ़ गए थे। जानकारी के मुताबिक, 9 जुलाई की रात भी पूजा और निखिल के बीच विवाद हुआ. उसके बाद वह अपने कमरे में गई और फांसी लगा ली. पति ने जब पत्नी को फांसी पर लटकते देखा तो उसे फंदे से उतारा और एम्स ले गया. यहां आते ही डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story