गौतम गंभीर टीम इंडिया के नये हेड कोच, जय शाह ने किया ऐलान, जानिये गौतम गंभीर के बारे में ....

Gautam Gambhir Appointed new head coach: टीम इंडिया के नये हेड कोच गौतम गंभीर होंगे। लंबे सस्पेंस के बाद आखिरकार आज इसका ऐलान हो ही गयी। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को नई जिम्मेदारी मिलने की जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शेयर की है। उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली है। बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म गया है। द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हेड कोच का पद संभाला था। हालांकि उनका कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक ही था, मगर BCCI ने बढ़ा दिया था।

द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने की खबरों के साथ-साथ पहले ही गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की भी खबरें चल रही थीं. अब जय शाह ने इस बात पर मुहर लगा दी है. फिलहाल भारतीय टीम शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे पर है. इसके बाद श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां गंभीर अपनी कमान संभालेंगे. जय शाह ने एक्सद पर लिखा, "मुझे गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में स्वागत करने हुए बेहद खुशी हो रही है। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते समय को करीब से देखा है।

अपने पूरे करियर में कठिनाइयों का सामना करने और विभिन्न भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए एक सही व्यक्ति हैं। भारत ने टी20 वर्ल्डए कप 2007 और वनडे वर्ल्डर कप 2011 का खिताब अपने नाम किया था। गंभीर इस विजेता भारतीय टीम का हिस्साह थे। उन्होंडने दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में अहम पारी खेली थी। टी20 वर्ल्‍ड कप 2007 के फाइनल में उन्होंदने 54 गेंदों पर 75 रन जड़ दिए थे। वनडे विश्वट कप 2011 के फाइनल में उन्हों ने 122 गेंदों पर 97 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story