भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिर होगी भिड़ंत, चैपियंस ट्राफी में होगी भिड़ंत, जानिये कहां और किस तारीख को होगा मैच

Champions Trophy : चैंपियंस ट्राफी का शेड्यूल आ गया है। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के अस्थायी कार्यक्रम में 1 मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान का मैच रखा है। हालांकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने अभी तक इस पर सहमति नहीं दी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड के एक सीनियर सदस्य ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। टूर्नामेंट अगले साल 19 फरवरी से नौ मार्च तक खेला जाएगा, जिसमें 10 मार्च 'रिजर्व डे' होगा।

पता चला है कि पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने 15 मैच का कार्यक्रम सौंप दिया है, जिसमें भारत के मैच सुरक्षा और 'लॉजिस्टिकल' कारणों से लाहौर में ही रखे गए हैं। नकवी को टी-20 विश्व कप फाइनल देखने के लिए बारबाडोस में आमंत्रित किया गया था। भारत के सभी मैच सुरक्षा और तार्किक कारणों से लाहौर में रखे गए हैं। आईसीसी बोर्ड मेंबर ने कहा, “पीसीबी ने 15 मैचों की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट जमा कर दिया है।

लाहौर में सात मैच, कराची में तीन और रावलपिंडी में पांच मैच होंगे। पहला मैच कराची में होगा, जबकि कराची और रावलपिंडी में दो सेमीफाइनल और लाहौर में फाइनल होगा। भारतीय टीम के सभी मैच (सेमीफाइनल सहित, अगर टीम क्वालीफाई करती है) लाहौर में होंगे।” आईसीसी की सुरक्षा टीम ने आयोजन स्थलों और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया था। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2023 में एशिया कप की मेजबानी की थी। इसे ‘हाइब्रिड मॉडल’ के तहत आयोजित किया गया था।

भारत ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे, क्योंकि सरकार ने खिलाड़ियों को सीमा पार जाने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया था। बीसीसीआई अब सरकार से परामर्श करेगा और आईसीसी को इस बारे में जानकारी देगा।” आईसीसी अपनी ओर से किसी भी बोर्ड को अपनी सरकार की नीति के विरुद्ध जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई इस मामले पर अंतिम फैसला कब लेता है।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story