भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, रोहित, कोहली के बाद अब इस दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया संन्यास

Ravindra Jadeja retired: विश्व कप जीतने के बाद एक साथ तीन खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद अब रविंद्र जडेजा ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। रवींद्र जडेजा ने खुद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। जडेजा ने आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला. इस मुकाबले में जडेजा ने बल्ले से 2 रन बनाए. जबकि गेंदबाजी में भी 12 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके. यानी उनका डेब्यू और आखिरी मैच लगभग एकजैसा ही रहा है।







कैप्टन रोहित शर्मा, किंग कोहली के बाद अब जड्डू यानी रवींद्र जडेजा का इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेना फैंस के लिए दिल तोड़ने वाला है। जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को डेब्यू किया था। उन्होंने पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था। डेब्यू टी20 में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था। जबकि बल्ले से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए थे.

इस विश्वकप में रविंद्र जडेजा फ्लाप रहे। फॉर्म की बात करें तो 6 टी-20 विश्व कप खेल लेने का अच्छा अनुभव होने के बावजूद जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप में कोई जादू नहीं चला पाए हैं. रविंद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 11 पारियों में बैटिंग की है।

इसमें उन्होंने करीब 13 की औसत और 98 की स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं। जडेजा की सबसे बड़ी पारी 26 रनों की रही थी. जडेजा ने इन 11 पारियों में सिर्फ एक छक्का ही जड़ा. इस टी20 वर्ल्ड कप की दो पारी में उनके 7 रन हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद आमिर के खिलाफ जडेजा पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story