छुट्टी ब्रेकिंग : 21 और 22 सितंबर को सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। जिला जिला शिक्षा विभाग की ओर से इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। नोएडा में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होगा तो 22 से 24 सितंबर के बीच मोटो जीपी रेस का भी आयोजन होना है।

डीएम के आदेश पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों को बंद रखने को कहा है। यह आदेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी समेत पूरे गौतमबुद्धनगर लागू होगा। नोटिस में कहा गया है कि यूपी ट्रेड इंटरनेशनल एग्जीबिशन की वजह से यह फैसला लिया गया है। नोएडा में आयोजित होने जा रही प्रदर्शनी की वजह से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही में वृद्धि और जाम लगने की संभावनाओं की वजह ऐसा किया गया है।

दरअसल, नोएडा में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 (UP International Trade Show 2023) और मोटो जीपी कार्यक्रम (Moto GP Bharat) होना है। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। वहीं, मोटो जीपी कार्यक्रम 22 सितंबर से 24 सितंबर को बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट, ग्रेटर नोएडा में होगा।

डीएम ने जारी किया आदेश

डीएम द्वारा नोटिस में कहा गया है कि इन कार्यक्रमों के चलते भारी भीड़ होने की संभावना है। ऐसे में कानून, सुरक्षा व्यवस्था और यातायात की व्यवस्था को देखते हुए छात्रों और अभिभावकों की सुविधा के लिए 21 सितंबर को दोपहर 2 बजे के बाद और 22 सितंबर को नर्सरी से कक्षा 12वीं तक समस्त बोर्ड के स्कूलों में अवकाश रहेगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...