साहिबगंज: गर्मी के कारण लगातार तापमान बढ़ने से अधिक से अधिक संख्या में लोग बीमार पड़ रहे है। इसका अनुमान हर दिन अस्पताल और ओपीडी में पहुंचे हुए मरीज को देखकर लगाया जा सकता है। लेकिन सिस्टम की अनदेखी ऐसी है कि, सैकड़ों की संख्या में मरीजों के ईलाज के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल के ओपीडी में मात्र एक ही डॉक्टर को नियुक्त किया गया है।

साहिबगंज सदर अस्पताल की ओपीडी में लंबी लंबी कतार में मरीज खड़े रहते हैं। घंटों लाइनों में खड़े होने के बावजूद भी वह चिकित्सक से नहीं मिल पाते हैं। ऐसा इसलिए कि ओपीडी में मात्र एक ही डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की गई है। इससे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही साफ नजर आती है। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। करीब 200 मरीज हर दिन ओपीडी आते हैं, लेकिन उनका समय से उपचार भी नही हो पाता है। कुछ ही मरीज का डॉक्टर से मिलना संभव हो पाता हैं।

दूर दराज से पहुंचे मरीजों का कहना है कि 10:00 बजे से पर्ची कटा कर लाइन में खड़ी हूं, लेकिन 2 घंटे बितने जा रहे हैं, अभी तक यहीं पर हूं। ये भी कहा कि इतनी भीड़ होती है की एक डॉक्टर को मरीज को संभालना मुश्किल हो जाता हैं। यह स्वास्थ्य विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही है। जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

इसको लेकर डॉक्टर ने कहा कि इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने की वजह से मरीज की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। एक डॉक्टर के प्रतिनियुक्ति हर दिन कर दी जाती है। लेकिन इतने सारे मरीज को संभालना बहुत मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग को ओपीडी मे कम से कम 3 डॉक्टर देने की जरूरत है, ताकि समय पर मरीज का ट्रीटमेंट हो सके ।

Leave a comment

Your email address will not be published.