मुंबई 25 मई 2022। लखनऊ की टीम IPL 2022 से बाहर हो गयी है। एलीमनेटर मुकाबले में में रायल चैलेंजर्स बैंग्लोर (Royal challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) में करीबी मुकाबला हुआ। इस मैच में RCB की टीम ने लखनऊ को 14 रन से हरा दिया।अब दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी 27 मई को राजस्थान रायल्स का सामना करेगी। उस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस का सामना करेगी।  

दोनों टीमों के बीच आज बेहद ही करीबी मुकाबला रहा। हालांकि 15वें ओवर तक यही लग रहा था कि लखनऊ की टीम मैच जीत जायेगी, लेकिन आखिर 3 ओवर में मैच का पासा पलट गया। 19वें ओवर में केएल राहुल के आउट होने के बाद ही लखनऊ की उम्मीदें टूट गयी। आखिरी ओवर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 24 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन वो इस लक्ष्य से काफी पीछे रह गयी।  

18वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोनिस को हर्षल ने रजत पाटीदार के हाथों कैच करा दिया। आउट होने से स्टोनिस ने सिर्फ 9 गेंद पर 9 रन बनाये थे, जिसमें एक छक्का शामिल है। 18 ओवर खत्म होने पर लखनऊ का स्कोर 175 रन 4 विकेट के नुकसान पर था। उसे 12 बाल में 33 रन की जरूरत थी। 19वें ओवर में लखनऊ की टीम ज्यादा रन नहीं बटोर सकी।इस दौरान केएल राहुल भी 79 रनों की पारी खेलकर आउट हो गये। अपनी पारी में राहुल ने 5 छक्के और 3 चौके मारे और 58 गेंद खेली।राहुल के आउट होने के बाद आये कुनाल पांडया भी कुछ नहीं कर पाये और बिना खाता खोले ही आउट हो गये।

केएल राहुल की धाकड़ बल्लेबाजी

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। डी काक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गये। काक के आउट होने के बाद कप्तान केएल राहुल और मनन बोहरा ने सधी हुई बल्लेबाजी की। लेकिन 41 के स्कोर पर मनन के आउट होते ही ये जोड़ी टूट गयी। मनन ने 11 गेंद पर 19 रन बनाये, जिसमें  1 चौका और 2 छक्का शामिल था। मनन के आउट होने के बाद आये दीपक हुड्डा ने कप्तान केएल राहुल का अच्छा साथ निभाया। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। 15वें ओवर में दीपक हुडा 45 के स्कोर पर आउट हो गये। दीपक डी सिल्वा ने आउट किया। दीपक ने 26 गेंद पर 1 चौके और चार छक्के की मदद से 45 रन बनाये। 15वें ओवर में लखनऊ का स्कोर 3 विकेट पर 143 रन था।

रजत पाटीदार का धुंआधार शतक

टास इस मैच में लखनऊ ने जीता और RCB को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। RCB की शुरुआत बेहद खराब रही। फैफ डू प्लेसिस बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गये। विराट भी आज लय में दिखायी नहीं दिये। 24 गेंद पर 25 रनों की धीमी पारी खेलकर वो आउट हो गये। हालांकि आउट होने के पहले विराट ने रजत पाटीदार के साथ 66 रनों की शानदार पारी खेली। 70 रन के कुल स्कोर पर विराट तो आऊट हो गये, लेकिन रजत का बल्ला आग उगलता रहा। रजत ने सिर्फ 54 गेंद में ही 112 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अपनी पारी में रजत ने 12 चौके और 7 छक्के मारे। रजत 112 रन बनाकर नाट आउट रहे। दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में कुछ अच्छे शाट जरूर मिले। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद पर 37 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में कार्तिक ने 5 चौके और 1 छक्के मारे। 20 ओवर में आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.