रांची 16वां राष्ट्रपति चुनने के लिए झारखंड विधानसभा में सोमवार को वोटिंग हुई। वोटिंग सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक हुई ।सबसे पहले बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने वोटिंग की।इसके बाद विधायको का आने का सिलसिला शुरू हुआ। हेमंत सोरेन ने वोटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा पार्टी के निर्णय के अनुरूप जे एम एम के सांसद और विधायक ने वोटिंग की है।

इस चुनाव में एनडीए प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू और यूपीए प्रत्याशी और यशवंत सिन्हा विपक्ष के प्रत्याशी है। 21 जुलाई को मतों की गिनती होगी वही 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण होगा ।

राष्ट्रपति पद की मजबूत स्थिति में द्रौपदी मुर्मू

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है एनडीए की अपील पर विपक्ष के साथ साथ साथ के झामुमो विधायक का सहयोग मिलना एक शुभ संकेत है। कि राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्मू मजबूत स्थिति में है, सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद।

एनडीए विधायकों ने की वोटिंग

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा की एन डी ए विधायकों के साथ एक साथ मतदान करने विधानसभा पहुंचा हूं। सभी ने वोटिंग किया जो शुभ संकेत है। झामुमो, एनसीपी के विधायक कमलेश सिंह सहित अन्य विधायकों ने समर्थन कर एक जनजातीय महिला को देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने में अहम भूमिका निभाई है।

माले विधायक ने बीजेपी पर साधा निशाना

माले विधायक विनोद सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से लोकतांत्रिक संस्था को बीजेपी खत्म कर रही है उससे हर संवेदनशील व्यक्ति लोकतंत्र के प्रति चिंतित है ।बीजेपी की गलत नीतियों के खिलाफ पार्टी है । इस कारण पार्टी के निर्णय के मुताबिक वोटिंग की गई ।

महिलाओं का बढ़ेगा मान सम्मान डॉ नीरा यादव

कोडरमा के बीजेपी विधायक ने कहा की अंतिम व्यक्ति को भी मौका मिले,इसी सोच के साथ पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने ये कर दिखाया है। इसके साथ द्रोपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने से महिलाओं के मान सम्मान में इजाफा होगा और कहा कि पीएम मोदी की दशा और दिशा के कारण देश मजबूत स्थिति की ओर और अग्रसर होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.