रांची। शुक्रवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों की तलाश के लिए रांची पुलिस ने पोस्टर लगाकर आरोपियों की तलाश शुरू की है। आज दोपहर रांची के चौक चौराहों में जगह-जगह पोस्टर लगाये गये, लेकिन पोस्टर लगने के कुछ देर बाद ही फिर से पोस्टर को वापस उतारना पड़ गया। राज्यपाल के निर्देश के बाद पुलिस ने दो अलग-अलग स्थान पर उपद्रवियों के फोटो पोस्टर जाकिर हुसैन पार्क के पास लगाये थे। कुछ ही मनिटों में पुलिस ने उसे उतार भी लिया।

पुलिस की तरफ से बताया गया है कि उन पोस्टर में कुछ करेक्शन है, उसके बाद उसे दोबारा से लगाया जायेगा। दरअसल हुआ यूं कि जो पोस्टर लगाये गये थे, उसमें कुछ नाबालिग की भी तस्वी आ गयी थी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों तक ये जानकारी पहुंची तो फोटो को उतारने का निर्देश दिया गया। आपको बता दें कि शुक्रवार को हुई हिंसा में दो लड़कों की मौत हो गयी थी।

तस्वीरों में हाथों में पोस्टर लिये कुछ युवा साफ नजर आ रहे थे, लेकिन कुछ नाबालिग भी साथ में खड़े थे। कुछ लोगों ने अपने चेहरे भी ढके हुए हैं। इन पोस्टरों के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की अपील की गयी थी। पोस्टर में पुलिस के नंबर भी थे, जिन तक सूचना पहुंचायी जा सकती थी।

आपको बता देंकि सोमवार को राज्यपाल रमेश बैस ने डीजीपी और पुलिस अधिकारियों को तलब किया था और उन्हें कार्रवाई के लिए निर्देश दिया दिया था। उन्होंने साफ कहा था कि घटना में शामिल लोगों की पहचान कर उनका पोस्टर बनवायें, ताकि आमलोगों की मदद ली जा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published.