देवघर पीएम मोदी का देवघर आगमन तय समय के साथ हुआ। उनके साथ नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी देवघर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करने वालो में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस,मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी,सांसद निशिकांत दुबे सहित कई अन्य मौजूद है।

कार्यक्रम की शुरुवात निशिकांत दुबे ने स्वागत भाषण से दिया।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई सफर कर सकेगा। देवघर एयरपोर्ट से करीब 5 लाख यात्री सालाना आवाजाही कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंच से कहा की एयरपोर्ट बनाने में कई मजदूर की जमीन गई है ,उन विस्थापितों को उनके बदले मुआवजा और उनके रोजगार का उपाय ढूढने होंगे। प्रधानमंत्री मोदी से हमें यही उम्मीद है। झारखंड को नए-नए योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन कराने के लिए मोदी का बहुत-बहुत धन्यवाद किया।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की आने वाले दिनों में झारखंड में तीन और एयरपोर्ट बनेंगे।दुमका, बोकारो सहित अन्य का काम लगभग पूरा होने को है। जल्द देवघर से रांची पटना दुमका एवं अन्य शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

इंडिगो फ्लाइट के चेयरमैन प्रधानमंत्री मोदी ने झंडी देकर फ्लाइट की रवानगी का शुभारंभ किया। इसके साथ ही देवघर एयरपोर्ट से फ्लाइट की आवाजाही शुरू हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की इस एयरपोर्ट के शुरुआत होने से न सिर्फ आवाजाही बढ़ेगी बल्कि पूरे झारखंड की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा ।आने वाले दिनों में नागरिक उड्डयन मंत्री ने जैसा कहा है झारखंड के नए-नए योजनाओं की शुरुआत होगी।आने वाले दिनों में काफी कम कीमत पर हवाई सफर की शुरुआत होगी जिसे आम आदमी भी हवाई यात्रा का लाभ ले सकेंगे ।पहले यह मान्यता थी बड़े-बड़े शहरों में उत्तम साधन, उत्तम अस्पताल की व्यवस्था रहती थी लेकिन हमारी सरकार ने इस सोच को बदल दिया है।

देवघर एयरपोर्ट से 1600करोड़ का ऑनलाइन उद्घाटन करने के पीएम मोदी बैधनाथ मंदिर पूजा अर्चना के लिए रवाना हुए

Leave a comment

Your email address will not be published.