रांची। पेंशन जयघोष महासम्मेलन जारी है। महासम्मेलन के मंच पर नेताओं और मंत्रियों का आना शुरू हो गया है। हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे हैं। मंच से इस बात का ऐलान लगातार किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किसी भी वक्त महासम्मेलन में पहुंच सकते हैं। दरअसल मांडर उपचुनाव की काउंटिंग की वजह से मुख्यमंत्री अभी तक सीएम हाउस से निकले नहीं है। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी का मांडर में जीतना लगभग तय है।

इधर महासम्मेलन में अब तक कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, राज्यसभा सांसद महुआ माजी पहुंच चुकी है। कुछ और विधायक और मंत्री भी मंच पर जल्द ही पहुंचेंगे।

इधर अपने संबोधन में अंबा प्रसाद ने एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का अपना वादा दोहराया। अंबा प्रसाद ने कहा कि …

एनपीएस के कर्मचारी सबसे पहले मेरे पास आये थे, उन्होंने मेरे से समर्थन मांगा था। मैंने उसी वक्त कह दिया था कि पुरानी पेंशन की लड़ाई में मैं आपके साथ हूं। मैं सभी कर्मचारियों के साथ हूं, उनकी मांगों के साथ हूं। मुख्यमंत्री जी पर पूरा भरोसा है, वो जरूर पुरानी पेंशन लागू करेंगे। जब तक पुरानी पेंशन लागू नहीं होगी हमारी सरकार चुप नहीं रहेगी।

वहीं राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने भी पुरानी पेंशन की बहाली का समर्थन किया। उन्होंने महासम्मेलन के मंच से कहा कि …

पुरानी पेंशन की मांग कर्मचारियों की जायज मांग है, हम कर्मचारियों के साथ पूरी तरह से हैं। मुख्यमंत्री पुरानी पेंशन को अवश्य लागू करेंगे। मैं केंद्र और राज्य दोनों से आग्रह करूंगी कि वो पुरानी पेंशन को लागू करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.