बोकारो : साल 2023 बोकारो के लिए कई सौगात लेकर आने वाला हैं। लगभग तैयारियां हो चुकी एयरपोर्ट से उड़ान संभव होगा। वही सेक्टर 12 में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज में भी निर्माण होना है। जहां 15 जनवरी के आसपास एयरपोर्ट परिचालन संबंधित उच्च स्तरीय बैठक होगी। वहीं मेडिकल कॉलेज निर्माण का डीपीआर उपलब्ध कराने का निर्देश झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड के निदेशक को दिया गया है।

शुक्रवार को विधानसभा में बोकारो विधायक वीरंची नारायण ने एयरपोर्ट संबंधित सवाल उठाया। कहा – बोकारो एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार है। केंद्र सरकार की ओर से सभी कार्य पूरा कर लिया गया है। 1772 पेड़ों का कटाई का निविदा प्रकाशित की गई है। हवाई परिचालन में स्थानीय व्यवधान को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर दूर करने की जरूरत है। इस पर विभागीय मंत्री ने 15 जनवरी के आसपास बैठक करने की बात कही।

जबकि मेडिकल कॉलेज संबंध में बोकारो विधायक ने पूछा कि क्या सरकार इस वित्तीय वर्ष में बोकारो मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का निर्माण कार्य प्रारंभ करने का विचार रखती है। इस पर झारखंड सरकार के स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा व परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव ने बताया – निर्माण में आने वाली लागत का आकलन करने के निर्देश के आलोक में DPR उपलब्ध करने का निर्देश झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड के निदेशक को दिया गया है।