काठमांडू। नेपाल का जो विमान जहां क्रैश हुआ था, वहां की तस्वीर सामने आयी है। पहाड़ के नीचे विमान का मलबा मिला है। तस्वीरों से साफ है कि क्रैश होने के बाद विमान पूरी तरह से टूट फूट गया है। विमान में कुल 22 लोग सवार थे, लेकिन सिर्फ 16 का ही शव मिल पाया है, अभी भी 6 लोगों का कोई पता नहीं चल पाय है। करीब 100 मीटर तक विमान के टूकड़े टूटे फूटे हालत में पड़े मिले हैं। इस विभाग में चार भारतीय भी सवार थे।

रविवार को नेपाल का मौसम अचानक से खराब हो गया था, जिसकी वजह से रेस्क्यू का काम रोकना पड़ा था, लेकिन फिर से रेस्क्यू शुरु किया गया है। तस्वीरों में साफ ह कि काफी कम ऊंचाई पर उड़ते हुए विमान पहाड़ी के बीचों बीच टकराया और फिर उसमें आग लग गयी। टकारने वाली जगह पर आग लगने के भी निशान मिले हैं। वहीं टूटे फूटे हालत में विमान का मलबा गिरा दिखायी दे रहा है।

नेपाल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि चार भारतीयों और चालक दल को लेकर तीन सदस्य सहित कुल 22 लोग सवार थे। ये सभी पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरे थे। उड़ान भरने के बाद जोमसोम से जब सिर्फ 10 मिनट की दूरी रह गयी थी, तो अचानक से विमान का संपर्क टूट गया। करीब 6 घंटे बाद मस्तंग में विमान का सुराग मिला। स्थानीयलोगों ने इस बात की सूचना दी कि उन्होंने पहाड़ी के पास तेज धमाके की आवाज सुनी है।

खराब मौसम और पहाड़ी जंगल की वजह से स्थानीय लोग वहां पहुंच नहीं सके, जिसके बाद नेपाली सेना को हेलीकाप्टर से मौके पर उतारा गया। नेपाल सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक घोड़ेपानी इलाके में सुबह 10.07 बजे इसका संपर्क टूट गया। विमान में 13 नेपाली, चार भारतीय, दो जर्मन सवार थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.