CTET में 12 फर्जी अभ्यर्थी पकड़ाये, लड़के तो छोड़िये, लड़कियां भी दे रही थी दूसरे की जगह परीक्षा, 50-50 हजार में हुई थी डील

CTET EXAM 2024: CTET की परीक्षा में 12 मुन्नाभाई पकड़ाये हैं। कमाल की बात ये है कि फर्जी अभ्यर्थियों में सिर्फ लड़के ही नहीं, लड़कियां भी शामिल हैं। ये सभी दूसरे परीक्षार्थी की जगह पर परीक्षा दे रही थी। दरभंगा में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान रविवार को पांच केंद्रों से 12 फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार किए गए। इसमें 10 पुरुष एवं दो महिला शामिल हैं। दरभंगा में शिक्षक बहाली के लिए हो रही CTET परीक्षा के दौरान ये फर्जी अभ्यर्थी दूसरे के बदले परीक्षा देने के लिए दरभंगा के परीक्षा केन्दों पर आए थे। बायोमेट्रिक जांच के दौरान मिलान नहीं होने पर गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल गिरफ्तार किए गए आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

लहेरियासराय के प्लस टू एमएल एकेडमी स्कूल दो, जिला स्कूल से दो, भिगो स्थित एंजेल हाई स्कूल से दो, बहादुरपुर थाना के भैरोपट्टी के नोट्रेडम इंटरनेशनल स्कूल केंद्र से एक, सदर थाने के दरभंगा पब्लिक स्कूल दिल्ली मोड़ से एक समेत 12 की गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है कि 50 हजार रुपए में गिरफ्तार परीक्षार्थी असली विद्यार्थी के बदले परीक्षा दे रहें थे। इनके अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन में नहीं मिलने पर इनकी पहचान हुई। इसके बाद सभी केंद्राधीक्षक ने लहेरियासराय थाना के सुपुर्द कर प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया है।

परीक्षा के दौरान केंद्राधीक्षक ने जब बायोमीट्रिक मशीन में अंगूठा लगवाया तो इनके निशान नहीं मिले। इसके बावजूद ये सभी खुद को सही परीक्षार्थी बताते हुए बार-बार बायोमीट्रिक में निशान लगाते रहे, लेकिन मैच नहीं हुआ। केंद्राधीक्षकों ने सख्ती से पूछताछ की तो सभी ने फर्जीवाड़े की बात कबूली। वही पुलिस की गिरफ्त में आए असली परीक्षार्थी श्रवण कुमार मंडल का घर दरभंगा जिले के धोई गांव में है।

श्रवण अपने बदले मनोज को परीक्षा देने के लिए लाया था। मनोज कुमार का घर मधुबनी जिले के शंकरपुर में है। वहीं मनोज कुमार ने स्वीकार किया कि वह श्रवण कुमार मंडल के बदले परीक्षा दे रहा था। इसके बदले 50 हजार में बात हुई था। वहीं श्रवण कुमार मंडल ने बताया कि मनोज कुमार को 5 हजार एडवांस के रूप में दिया गया था। रिजल्ट होने के बाद बकाया पेमेंट देना था।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story