रांची।Rajay Sabha Election : राज्यसभा को लेकर झारखंड में पेंच फंस गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने शनिवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान राज्यसभा की सीटों को लेकर चर्चा हुई। करीब आधे घंटे चली चर्चा में उम्मीदवारों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। झारखंड में दो सीटों पर राज्यसभा के लिए चुनाव होना है। आपको बता दें कि महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा है। इन सीटों को लेकर राजनीति चरम पर है।

भाजपा कांग्रेस और झामुमो ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि राज्यसभा की एक सीट पर सत्ताधारी गठबंधन की जीत तय है। हालांकि यह सीट किस दल के खाते में जायेगी, इसे लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। इन सबके बीच झामुमो और कांग्रेस साझा उम्मीदवार देने की तैयारी में है। इसी मुद्दे पर सोनिया गांधी से हेमंत सोरेन की मुलाकात हुई है।

झामुमो की जो अंदरूनी तैयारी है, उसके मुताबिक हर हाल में झामुमो अपना प्रत्याशी खड़ा करने की तैयारी में है। शनिवार को पार्टी की हुई बैठक में भी इसी बात को लेकर चर्चा हुई कि झामुमो को अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहिये।  

सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में माना जा रहा है कि रविवार को उम्मीद के नाम डिसाइड हो जायेंगे। कांग्रेस एक साथ सभी राज्यों के लिए प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है। शनिवार को सोनिया गांधी उम्मीदवारों के मसले पर अलग-अलग राज्यों से चर्चा करती रही। आज पार्टी स्तर पर उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लिया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.