मेकअप लवर्स के लिए मानसून सबसे खराब सीजन होता है ।ऐसे सीजन में आपको पार्टी करना हो या कहीं बाहर जाना हो तो सबसे बड़ी समस्या मेकअप की आती है। बारिश की बूंदे पढ़ते ही मेकअप धुल जाता है या बिगड़ जाता है ।अपने मेकअप को बनाए रखने के लिए महिलाएं वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करती हैं हालांकि इसके बावजूद मानसून के सीजन में अक्सर मेकअप खराब हो जाता है ।ऐसे मौसम में यहां बताए गए मेकअप टिप्स को इस्तेमाल करके देखें।

ऐसे मौसम में मेकअप करने से पहले बर्फ से चेहरे पर हल्का मसाज करें या फेस के लिए बहुत लाभदायक है और चेहरे की ताजगी बनाए रखने में सहयोग करता है ।

प्राइमर

मेकअप के लिए बेस तैयार कर देता है और मेकअप को फिक्स करता है किसी भी तरह के मेकअप को स्टार्ट करते समय सबसे पहले आपको प्राइमर का इस्तेमाल करना होता है।

जुलाई में मानसून का महीना शुरू हो जाता है ,ऐसे में जेल बेस्ट मॉइस्चराइजर का चुनाव करें ।प्राइमर अप्लाई करने से पहले एक्सप्लोरेशन और टोनिंग करें ,इसके बाद बारिश के मौसम में चेहरा चाहे कितना भी नाम नजर आए फिर भी मुस्कुराए जरूर लगाएं

फाउंडेशन

प्राइमर लगाने के बाद इसके ऊपर फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन को महिलाएं उंगलियों से लगाने की गलती करती हैं ।आप ऐसा ना करें ।इसे ब्रश से लगाएं ताकि यह सभी जगह पर समान रूप से फैल जाए।ब्रश से फाउंडेशन की पतली और फिक्स लेयर बनाने में मदद करता है ।इसके अलावा स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें ।

आंखों का मेकअप

आंखों का मेकअप ध्यान से करें ,पसीना आने या पानी पड़ने से सबसे पहले आंखों का मेकअप बिगड़ता है ।जो आपके पूरे लुक को खराब कर देता है। इसलिए आंखों का मेकअप ध्यान से करें ।इसके लिए वाटरप्रूफ आई मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। मेकअप स्प्रे का इस्तेमाल करें ।पूरा मेकअप हो जाने के बाद आखिर में मेकअप स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह आपके मेकअप को लॉक करने का काम करता है इससे आपका मेकअप सेट हो जाता है और मौसम का असर इसे प्रभावित नहीं करता।

मैट लिपस्टिक है बेस्ट

बारिश के दिनों में नमी और पसीने की वजह से लिपस्टिक जल्दी फैल जाते हैं ऐसे में मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल आपके लिए बेस्ट हो सकता है। मैट लिपस्टिक स्क्रीन पर जल्दी नहीं फैलता और यह लंबे समय तक लिप पर टिके भी रहते हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published.